- Advertisement -
होम Nagpur नागपुर में कोरोना का कहर जारी, 31 मार्च तक बढ़ा लॉकडाउन

नागपुर में कोरोना का कहर जारी, 31 मार्च तक बढ़ा लॉकडाउन

Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
- Advertisement -


नागपुर. राज्य सरकार की ओर से राज्यभर के लिए घोषित किए गए लॉकडाउन के बाद मिशन बिगीन अगेन अंतर्गत कई गतिविधियों को छूट प्रदान की गई. कुछ शर्तों के आधार पर ही व्यापारिक, सांस्कृतिक, सामाजिक, शैक्षणिक और राजनीतिक गतिविधियों को अनुमति प्रदान की गई थी. मिशन बिगिन अगेन अंतर्गत अब तक राज्य सरकार की ओर से 28 फरवरी तक के लिए आदेश जारी किए गए थे. अब 31 मार्च तक लॉकडाउन जारी रखने तथा मिशन बिगिन अगेन अंतर्गत दी गई छूट भी जारी रखने का नया आदेश जारी किया गया. इसके अनुसार सिटी के लिए प्रदत्त अधिकारों के तहत मनपा आयुक्त ने भी 31 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा की है.

सिटी का लॉकडाउन अलग उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार की ओर से भले ही राज्यभर के लिए अलग से दिशानिर्देश दिए जाते हो, लेकिन सिटी में कोरोना की स्थिति को देखते हुए मनपा आयुक्त द्वारा भी दिशानिर्देश जारी किए जाते हैं. इसी के तहत हाल ही में मनपा आयुक्त ने सभी गतिविधियों को केवल रात 9 बजे तक ही जारी रखने के आदेश दिए थे. 7 मार्च तक इन पाबंदियों को लगाया गया है. इसके अलावा शनिवार और रविवार को अत्यावश्यक को छोड़कर अन्य के लिए पूरा लॉकडाउन होने की घोषणा भी की गई है. सिटी के लिए जारी इन दिशानिर्देशों का यथावत पालन जारी रहेगा. सिटी में राजनीतिक, धार्मिक, सामाजिक कार्यक्रमों पर लगी पाबंदी भी 7 मार्च तक जारी रहेगी. 7 मार्च तक की स्थिति को देखते हुए भविष्य के लिए नये आदेश जारी किए जाएंगे.

अलग-अलग आदेशों से संभ्रम राज्य सरकार और महानगरपालिका की ओर से समय-समय पर अलग-अलग आदेश जारी किए जाने से न केवल जनता बल्कि व्यापारियों में भी संभ्रम की स्थिति बनी हुई है. कुछ व्यापारिक गतिविधियों के लिए अलग-अलग अधिकारियों के आदेशों की आवश्यकता पड़ती है. साथ ही यदि ऐसे प्रतिष्ठानों को बंद भी रखना हो तो जिलाधिकारी की ओर से आदेश जारी होना अनिवार्य है. किंतु जिलाधिकारी ने कोई आदेश जारी नहीं किया, जबकि सिटी के लिए मनपा आयुक्त के अलग आदेश होने से संभ्रम बना हुआ है.



Source link

- Advertisement -
Facebook
Twitter
Pinterest
WhatsApp
- Advertisement -

Stay Connected

16,985फैंसलाइक करें
2,458फॉलोवरफॉलो करें
61,453सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

Must Read

- Advertisement -

कामठी शहरातील पाच खासगी रुग्णालय बनले कोरोना लसीकरण केंद्र

Related News

- Advertisement -

Leave a Reply Cancel reply

en_USEnglish
hi_INहिन्दी en_USEnglish
%d bloggers like this: