गोंदिया: होली के त्यौहार में ट्रेन द्वारा शराब तस्करी का खुलासा

गोंदिया: होली के त्यौहार में ट्रेन द्वारा शराब तस्करी का खुलासा


पुलिस ने बैग की तलाशी ली तो अंग्रेजी शराब का जखीरा मिला

गोंदिया । ट्रेन के माध्यम से शराब की तस्करी कोई नई बात नहीं है।

शराबबंदी गडचिरोली- चंद्रपुर जैसे जिलों में गोंदिया जिले से बड़े पैमाने पर देशी-विदेशी शराब तस्करी के माध्यम से रेलमार्ग द्वारा पहुंचायी जाती है।

विशेषतः होली के त्यौहार में शराब की खपत बढ़ने और स्टॉक करने हेतु ट्रेन द्वारा आसानी से शराब की तस्करी की जाती है।

मंडल सुरक्षा आयुक्त (आरपीएफ नागपुर) पंकज चुघ, सहायक सुरक्षा आयुक्त एस.डी. देशपांडे के निर्देश पर अपराध खुफिया शाखा के प्रभारी निरीक्षक पाटिल, रेसुब पोस्ट के प्रभारी निरीक्षक नंदबहादूर, एएसआई एस.बी. थापा और उनकी टीम 28 मार्च के दोपहर रेलवे परिसर में ज्वलनशील पदार्थों के खिलाफ विशेष ड्राइव में जुटे थे, इस दौरान गुड्स शेड की तरफ से उत्तर की ओर स्टेशन की ओर आ रहे एक युवक पर उनकी नजर पड़ी।

पुलिस टीम ने संदेह के आधार पर युवक को रोकते हुए उसके पास मौजूद बड़ी बैग की तलाशी ली तो बैग के भीतर अंग्रेजी शराब , किंगफिशर बीयर की 8 बोतलें, बी- 7 ब्रांड व्हिस्की की 2 बोतलें पायी गयी।

पूछताछ में आरोपी ने नाम अपना राजकुमार बताया लेकिन उक्त शराब के संदर्भ में कोई भी समाधानकारक जवाब नहीं दे पाया लिहाजा अवैध रूप से शराब तस्करी के मामले का खुलासा होने पर आगे की कार्रवाई हेतु आरोपी को जीआरपी गोंदिया के सुपुर्द किया गया।

इस संदर्भ में जीआरपी द्वारा अ.क्र. 09/21 के भादंवि 65 ए, ई, 66 बी महाराष्ट्र शराब बंदी कानून के तहत जुर्म दर्ज किया गया है।

रवि आर्य




Source link

Leave a Reply